पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम बनेंगे इमरान खान, समर्थकों ने मनाया जश्न

पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए आम चुनावों के नतीजे आज आ सकते है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने गुरुवार रात को यह जानकारी दी थी। आयोग का कहना था कि चुनावों के अंतिम परिणाम 24 घंटों के भीतर घोषित कर दिए जाएंगे। इसमें कोई देरी नहीं होगी। कुल नतीजों में से 90 फीसदी नतीजे फील्ड ऑफिसरों ने घोषित कर दिए हैं। आयोग को इनमें से 82 फीसदी मिल चुके हैं।

वहीं पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर और आज की तारीख में पाकिस्तान के सबसे चर्चित नेता इमरान खान पाकिस्तान की सत्ता संभाल सकते हैं। इमरान पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम यानी प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

पाकिस्तान में गुरुवार को हुए आम चुनाव के बाद कल शाम से ही लगातार वोटों की गिनती जारी है। 272 में 270 सीटों पर हुए चुनाव में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सबसे आगे चल रही है। वहीं दूसरे नंबर पर नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन और तीसरे नंबर पर बिलावल भुट्टों की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी है। इस चुनाव में आतंकी हाफिज सईद की अल्लाह-ऊ-अकबर पार्टी का खाता भी नहीं खुला है।

जियो न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने अपनी सीट नेशनल असेंबली इस्लामाबाद 2 पर 92,891 वोटों से जीत हासिल की है। साथ ही उनकी पार्टी 119 सीटों पर आगे चल रही है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन 61 सीटों पर आगे है। वहीं पीपीपी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। चुनावों में मिल रही जीत पर उनके समर्थकों में भी खुशी की लहर है। समर्थकों ने सडक़ों पर उतरकर जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन के प्रत्याशी शाहिद खक्कान अब्बासी को पीटीआई के सदाकत अली अब्बासी ने हरा दिया है। सदाअत अली अब्बासी ने नेशनल असेंबली 57 मुर्री से जीत हासिल की है।

Facebook Comments