केरल का चौथा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा कन्नूर में सितंबर में खुलेगा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने शनिवार को ऐलान किया कि कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (केआईएएल) सितंबर माह में खुलेगा। उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ मुलाकात के बाद इसका ऐलान किया।
विजयन ने अधिकारियों की टीम के साथ प्रभु से सुबह मुलाकात की और कन्नूर के पास मत्तानूर में 1,892 करोड़ रुपये की लागत वाले हवाईअड्डे को अंतिम रूप देने पर चर्चा की। इस 2,000 एकड़ जमीन पर बन रहा हवाईअड्डे का काम जल्द ही पूरा होने वाला है। प्रभु ने मुलाकात के तुरंत बाद दिल्ली में मीडिया से कहा,‘‘मैंने मुख्यमंत्री से कहा है कि वह दिल्ली में किसी को तैनात करें ताकि वह कन्नूर हवाईअड्डे से संबद्ध गतिविधियों से जुड़ा रहे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने अधिकारियों से भी सभी चीजों पर नजर बनाए रखने को कहा है ताकि सितंबर में हवाईअड्डे खुल सके।’’इसके साथ ही केरल देश का अकेला ऐसा राज्य होगा, जहां तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझिकोड के साथ कुल चार अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे होंगे।

इस हवाईअड्डे के निर्माण में 35 फीसदी हिस्सेदारी केरल सरकार, 25 फीसदी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, 10 फीसदी भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण और बाकी 30 फीसदी सहकारियों, बैकों और निजी हितधारकों की होगी।

Facebook Comments